ब्लॉग-पोस्ट कैसे लिखें, How To Wright a Perfect Blog

ब्लॉग

ब्लॉग-पोस्ट कैसे लिखें, How To Wright a Perfect Blog

आपके पास एक ब्लॉग है तो आपको इन बिंदुओं को अपने दिमाग में रखना चाहिए। जैसा कि आप जानते हैं कि “कंटेंट इज किंग”। इसलिए आज हम चर्चा करेंगे कि अपने ब्लॉग के लिए एक उचित ब्लॉग-पोस्ट कैसे लिखें। किसी भी आगे के समय को बर्बाद किए बिना  है।

 आप और मैं के साथ लेख लिखें:

जब आप “आप” और “मैं” शब्दों के साथ लिखते हैं तो यह पाठकों के साथ एक और बात चित का जरिया होता है। और पाठकों को आपका लेख पसंद आएगा। यदि आप “आप” और “मैं” शब्दों का उपयोग नहीं करते हैं तो यह आपके ब्लॉग पोस्ट को कॉलेज व्याख्यान की तरह बना देगा और पाठक शायद आपके लेख को नहीं देखेंगे।      और पढ़ेBest Ad Network For Blog-ब्लॉग के लिए सर्वश्रेष्ठ Ad Network

 व्याकरण संबंधी त्रुटियां करने से बचें:

यदि आप अपने ब्लॉग में व्याकरण संबंधी त्रुटियां करते हैं, तो इससे पोस्ट की गुणवत्ता कम हो जाएगी और यह भी SEO के संदर्भ गलत हो जाएगा। यह  एक सही  आदत नहीं है। तो, व्याकरण संबंधी त्रुटियों से बचने के लिए आप हमेशा व्याकरण की सहायता ले सकते हैं, जो एक AI- आधारित सहायक सॉफ्टवेयर है जो आपको गुणवत्ता वाले लेख को लिखने में मदद कर सकता है।

ब्लॉग

ब्लॉग में अधिक पैराग्राफ का उपयोग करें:

एक बड़ी पोस्ट लिखना अच्छा नहीं है क्योंकि एक सर्वेक्षण के अनुसार “10 में से 8 लोग आपके ब्लॉग का शीर्षक पढ़ेंगे और उनमें से 2 पूर्ण लेख देखने के लिए क्लिक करेंगे”। इसलिए, अधिक पैराग्राफ का उपयोग करें क्योंकि अधिक पैराग्राफ जोड़ने से कई उप लेखों में पूरा लेख टूट जाएगा और पाठकों को इसे पढ़ना पसंद आएगा।        और पढ़े – How to Change ATM Pin – ATM पिन कैसे बदलें:

 टाइटल में क्लिकबैट का उपयोग करें:

टाइटल में क्लिकबैट का अर्थ है “आकर्षक” शीर्षक लिखना जो पाठकों को आपके लेखों पर क्लिक करने के लिए आकर्षित करेगा। जैसा कि आप जानते हैं कि शीर्षक पोस्ट का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा हैं।  क्योंकि उपयोगकर्ता पहले शीर्षक देखेंगे, फिर वे लेख में क्लिक करेंगे। तो clickbait शीर्षक आपके आगंतुकों को ब्लॉग में बढ़ावा देगा। क्लिकबैट शीर्षक लिखने के कई तरीके हैं लेकिन सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप अपने शीर्षक बनाने के लिए सामग्री पंक्ति का उपयोग करें। आप हमेशा सुर्खियों में आने के लिए इंटरनेट पर उपलब्ध कई अन्य उपकरणों का उपयोग कर सकते हैं।          और पढ़े – Successful Blogger कैसे बने।

ब्लॉग के अंत में निष्कर्ष जोड़ना:

अंत में एक निष्कर्ष जोड़ना कई पाठकों को मदद करता है। कई उपयोगकर्ताओं के पास पूरे लेख के माध्यम से जानने  का समय नहीं है और यदि आप एक निष्कर्ष लिखते हैं तो इससे उन्हें निष्कर्ष के माध्यम से पूरे लेख की अवधारणा प्राप्त करने में मदद मिलेगी। इसलिए, एक बड़ा लेख जोड़ने के बाद अंत में एक छोटा निष्कर्ष हमेशा जोड़ें।

निष्कर्ष:

आज मैंने आपके  एक अच्छा ब्लॉग-पोस्ट लिखने के लिए शीर्ष 5 तरीकों पर चर्चा की है। इसके अलावा, एक अच्छी ब्लॉग पोस्ट लिखने के लिए अभी भी कई युक्तियां हैं लेकिन मैंने सबसे अच्छा सुझाव चुना है जिसे आप अपने ब्लॉग में तुरंत परिणाम नहीं बल्कि निश्चित रूप से प्राप्त  कर सकते हैं।

ब्लॉग-पोस्ट कैसे लिखें, How To Wright a Perfect Blog

पसंद आया तो शेयर करे।

2 Comments

4 Trackbacks / Pingbacks

  1. Top 10 Blogging Success Rules For Beginners in hindi - Live Gyans
  2. Top 10 Money Erning Apps - ऐप्स जो आपको पैसे दे सकते हैं - Live Gyans
  3. 5G क्या है ? जानिए 5G के बारे में सब कुछ जो आपके लिए जरुरी है - Live Gyans
  4. South Indian Movie, Best South Indian Horror movies - Live Gyans

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*