Best Ad Network For Blog-ब्लॉग के लिए सर्वश्रेष्ठ Ad Network

Ad Network

ब्लॉग के लिए सर्वश्रेष्ठ Ad Network

ब्लॉग या वेबसाइट से पैसे कमाने का प्राथमिक स्रोत एडसेंस है। लेकिन Google AdSense का उपयोग करके आप अपने ब्लॉग के साथ कौन से Ad Network पर कर सकते हैं, यह जानने के लिए पोस्ट को पढ़ें।

जिस ब्लॉग पर आपने केवल AdSense से पैसे कमाए थे, अब आप उसी ब्लॉग से अन्य Ad Network का उपयोग करके अधिक पैसा कमा सकते हैं। इंटरनेट पर कई विज्ञापन कार्यक्रम हैं लेकिन आप एडसेंस के साथ सभी Ad Network का उपयोग नहीं कर सकते हैं।

केवल कुछ ऐसे विज्ञापन नेटवर्क जिनका उपयोग Google AdSense के साथ किया जा सकता है, मैंने नीचे उन सभी विज्ञापन नेटवर्क के बारे में जानकारी दी है। आप अपने ब्लॉग में इन सभी नेटवर्क पर किसी भी विज्ञापन कार्यक्रम को जोड़कर अपनी कमाई को दोगुना कर सकते हैं।

Google AdSense के साथ Ad Network

अपने ब्लॉग की कमाई को दोगुना करने के लिए, आप नीचे दिए गए Ad Network में अपने ब्लॉग के लिए सबसे अच्छे कार्यक्रम का उपयोग कर सकते हैं और इसे ऐडसेंस के साथ उपयोग कर सकते हैं। यदि आपके ब्लॉग में Google AdSense है तो आप इन विज्ञापन नेटवर्कों का उपयोग कर सकते हैं और यदि आप ऐडसेंस अनुमोदन नहीं करते हैं तो भी आप इसे Adsense के विकल्प के रूप में उपयोग कर सकते हैं।

Best Ad Network For Blog

Media.net

ब्लॉग के लिए सर्वश्रेष्ठ

Media.net – Google AdSense के बाद दूसरा सबसे बड़ा Ad Network है। यह याहू  बिंग द्वारा बनाया गया एक नेटवर्क है, जो ऐडसेंस की तरह काफी हद तक सेवा प्रदान करता है। फोर्ब्स, सीएनएन, ईएलएलई, एमएसएन जैसी लोकप्रिय वेबसाइटें भी Media.net के विज्ञापनों का उपयोग करती हैं।
आप AdSense के साथ अपने ब्लॉग में media.net के विज्ञापनों का भी उपयोग कर सकते हैं। सबसे पहले, आपको अपने ब्लॉग में media.net की स्वीकृति प्राप्त करनी होगी और यह केवल अंग्रेजी भाषा के ब्लॉग पर अनुमोदित करता है। अगर आपके पास हिंदी ब्लॉग है तो आपको इसमें अप्रूवल नहीं मिलेगा।

और पढ़े – Successful Blogger कैसे बने।

BuySellAds

Best Ad Network For Blog

BuySellAds – यदि आपके ब्लॉग पर बहुत अधिक ट्रैफ़िक है, तो मेरा सुझाव है कि आप Adsense के साथ BuySellAds का उपयोग करें। अन्य विज्ञापन नेटवर्क आपको CPC या CPM के आधार पर भुगतान करते हैं, लेकिन यहां आपको सीधे विज्ञापन के पैसे मिलते हैं।

Google Adsense की तुलना में BuySellAds प्राप्त करना अधिक कठिन है। अगर आपके ब्लॉग पर अधिक विजिटर हैं तो आपको यहाँ जल्दी स्वीकृति मिल जाती है और आप एडसेंस से अधिक कमा सकते हैं।

भुगतान: $ 20 (पेपैल), $ 50 (चेक), $ 500 (वायर ट्रांसफर)

और पढ़े – How to Change ATM Pin – ATM पिन कैसे बदलें:

Infolinks

Ad Network

Infolinks – भी Adsense के साथ उपयोग करने का एक बढ़िया विकल्प है। Infolinks एक टेक्स्ट लिंक विज्ञापन कार्यक्रम है और अपने स्मार्ट विज्ञापनों के लिए जाना जाता है। स्वीकृति प्राप्त करना और अपने विज्ञापन सेट करना आसान है। एक बार सेट होने पर, Infolinks आपके ब्लॉग पर विज्ञापन दिखाना शुरू कर देगा।

इसमें  आपको InText, InTag, InFrame विज्ञापन दिखाता है। InText विज्ञापनों में अपनी सामग्री को स्कैन करके, विज्ञापन सबसे मूल्यवान शब्दों पर  दिखाता है।  विज्ञापन से पता चलता है कि आपके ब्लॉग के बाईं और दाईं ओर एक खाली जगह है।

अगर आपके ब्लॉग पर अच्छा ट्रैफिक है, खासकर अमेरिका और यूके जैसे देश से, तो आप Infolinks से अच्छी इनकम कर सकते हैं।

Payout: $ 50 (Paypal, Wire, eCheck)

और पढ़े – अपने मोबाइल से बिजली बिल कैसे चेक करें

AdNow

Best Ad Network For Blog

AdNow – एक अच्छा विकल्प है जिसके द्वारा आप Adsense का उपयोग करके पैसे कमा सकते हैं। यह आपके ब्लॉग में देशी विज्ञापन प्रदान करता है, जिसके कारण आपकी अच्छी कमाई होती है। इसकी अनुमोदन प्रक्रिया बहुत सरल है और अन्य क्षेत्रीय भाषा ब्लॉग भी इस विज्ञापन नेटवर्क में शामिल हो सकते हैं।

यदि आप एक नए ब्लॉगर हैं और आपके ब्लॉग में अधिक ट्रैफ़िक नहीं है, तो भी आप इस नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं। यह उपयोग करने के लिए काफी सरल है और इसकी भुगतान प्रणाली का सबसे अच्छा है। आप भुगतान सीमा को पार करने के बाद 7 दिनों के भीतर भुगतान ले सकते हैं।

भुगतान: $ 20 (PayPal, Payoneer, वायर ट्रांसफर)

ये भी जाने – face app से आप अपना फोटो डिलीट कैसे करे।

ब्लॉग के लिए सर्वश्रेष्ठ Ad Network

Note : Google विज्ञापन के साथ उपरोक्त Ad Network में से एक का उपयोग करें, और अपनी सामग्री से अधिक विज्ञापनों का उपयोग न करें। यह user अनुभव और शायद आपके ऐडसेंस  के लिए अच्छा नहीं है।

तो दोस्तों यह था Google Adsense के साथ उपयोग किए जाने वाले Ad Network और कई अन्य नेटवर्क जैसे कि Taboola, OutBrain, Kontera, Understone आदि जो आप Adsense के साथ उपयोग कर सकते हैं। लेकिन मेरे अनुसार, आपके ब्लॉग से पैसे कमाने के लिए Adsense के साथ आपके लिए एफिलिएट मार्केटिंग सबसे अच्छा विकल्प है।

Best Ad Network For Blog-ब्लॉग के लिए सर्वश्रेष्ठ Ad Network

पसंद आया तो शेयर करे।

4 Trackbacks / Pingbacks

  1. ब्लॉग-पोस्ट कैसे लिखें, How To Wright a Perfect Blog - Live Gyans
  2. इंस्टाग्राम मार्केटिंग के 5 टिप्स - आपको जानना जरूरी है - Live Gyans
  3. Top 10 Money Erning Apps - ऐप्स जो आपको पैसे दे सकते हैं - Live Gyans
  4. Top 10 Blogging Success Rules For Beginners in hindi - Live Gyans

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*