Best Motivational Speakers Of India in hindi .

indian speakers

आज मैं आपको ऐसे ही लोगों के बारे में बताने जा रहा हूं, जिन्होंने अपने जीवन की शुरुआत 0 से की थी और आज वे सभी लोग अपने-अपने स्थान पर ज्यादा सफल हैं।

आज मैं जिन लोगों के बारे में आपको बताने जा रहा हूं, वे भारत के बहुत अच्छे Best Motivational Speakers है। 

तो चलिए अब जानते हैं भारत के Best Motivational Speakers के बारे में-है

Best Motivational Speakers Of India in hindi 

 Varun Pruthi

Motivational Speakers Of India in hindi .

 

वरुण परुथी  का नाम भारत के सर्वश्रेष्ठ Motivational Speakers में आता है। वरुण, जिनका जन्म दिल्ली में हुआ था। वह एक मानवीय / अभिनेता / निर्देशक / निर्माता / प्रेरक वक्ता है। उन्होंने कैलिफोर्निया में अभिनय और नृत्य की पढ़ाई की।

वह सर्वश्रेष्ठ Motivational Speakers में से एक है। वरुण, देश के बड़े कॉलेजों में जाकर सभी को प्रेरित करते हैं और इतना ही नहीं, सबसे अच्छी बात यह है कि वह जरूरतमंद लोगों की काफी मदद करते हैं: -आपने भी इनकी कई सारी वीडियो यूट्यूब या फेसबुक में देख चुके होंगे।

 Sandeep maheshwari-Best Motivational Speakers

Motivational Speakers

 

मुझे आप सभी को यह बताने की आवश्यकता नहीं है कि संदीप माहेश्वरी भारत के सर्वश्रेष्ठ Motivational Speakers में से एक हैं। इन्होने बहोत ही स्ट्रगल कर के आज ये मोकाम हासिल किया है। संदीप महेश्वरी एक ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने लाखों लोगों के जीवन को बदल दिया है। इनका हर सेमिनार फ्री होता है। आप देखे होंगे इनके यूटुब वीडियो पर भी कोई ऐड नहीं आती क्यों की इन्होने बोल रखा है, मै लाइफ टाइम तक सभी वीडियो और कंटेंट फ्री प्रोवाइड करूँगा। 

YouTube पर 13 मिलियन से अधिक ग्राहकों के साथ, संदीप माहेश्वरी भारत में शीर्ष Motivational Speakers में से एक है। इस प्रेरक Motivational Speakers की एक बहुत ही प्रेरणादायक कहानी है, जो एक मध्यम वर्गीय परिवार में पैदा हुआ था, उसका कई व्यवसाय 26 वर्ष की आयु तक विफल हो गया।

उन्होंने महसूस किया कि भारत में मॉडलों का शोषण किया जाता है और उनकी मदद करने के लिए उन्होंने ImagesBaazar की स्थापना की। उनके जीवन संघर्ष ने महेश्वरी को दूसरों की मदद करने और एक प्रेरक वक्ता बनने के लिए प्रेरित किया। उनका मानना ​​है कि कुछ भी मुश्किल नहीं है, कठिनाई, धीरे-धीरे और धीरे-धीरे दूर जाती है,

 Simerjeet singh

 

top Motivational Speakers Of India in hindi .

सिमरजीत भारत के सबसे युवा Motivational Speaker  हैं, जिनका जन्म दिल्ली में हुआ है। सिमरजीत ने इंटरकॉन्टिनेंटल होटल स्कूल, सिडनी में अध्ययन किया। और इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट, चंडीगढ़ से स्नातक किया। सिमरजीत भारत में सबसे कम उम्र के Motivational Speaker में से एक हैं।

इससे पहले अपने करियर में, होटल मैनेजमेंट में अपनी डिग्री पूरी करने के बाद । उन्होंने भारत, दुबई और यहां तक ​​कि अमेरिका में भी काम किया। हालांकि, उन्होंने जल्द ही अपना रास्ता बदल लिया और विभिन्न देशों की यात्रा करने के बाद, एक Motivational Speaker बनने का फैसला किया। उन्होंने 1000 से अधिक भाषण दिए और 100 से अधिक कंपनियों में कर्मचारियों को प्रेरित किया। एक Motivational Speaker के रूप में उन्होंने वोडाफोन, नोवार्टिस और यहां तक ​​कि TATA जैसी कंपनियों के साथ काम किया है और दुबई, और भारत के अलावा संयुक्त अरब अमीरात के विभिन्न हिस्सों में सेमिनार किए हैं।

उन्होंने जालंधर के रेडिसन होटल्स में मैनेजर पद संभाला, दुबई में ग्रैंड हयात में सहायक मैनेजर थे और मैकडोनाल्ड होटल्स, यूके और एकोर होटल्स के साथ ऑपरेशन  मैनेजर के रूप में भी काम किया। अब वे कटिंग एज लर्निंग सिस्टम के संस्थापक और निदेशक हैं, जो एक भारतीय प्रशिक्षण कंपनी है।

और पढ़े –fastag के बारे में कुछ जानकारी ये कैसे काम करता है।

 Shiv Khera

top speaker

 

शिव खेरा सर योग्य शिक्षण प्रणालियों के संस्थापक हैं। वह एक लेखक, शिक्षक, व्यावसायिक सलाहकार और एक सफल उद्यमी हैं। मोटिवेशनल स्पीकर बनने से पहले, उन्होंने कार वॉशर, और बीमा एजेंट के रूप में काम किया। उन्होंने अब तक 14 किताबें लिखी हैं और बहोत ही अच्छी अंतर्राष्ट्रीय बेस्टसेलर बुक हैं। वे अब तक 21 भाषाओं में 3.3 मिलियन प्रतियां बेच चुके हैं। शिव खेरा जी के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि अगर कोई भी व्यक्ति उनसे किसी भी भाषा में कुछ भी पूछता है, तो वे अपना जवाब अपनी भाषा में देते हैं।  मैं निश्चित रूप से कहूंगा कि आपको शिव खेरा की पुस्तक ​​अवश्य पढ़नी चाहिए।

और पढ़े –zameen ka naksha अपने मोबाइल पर कैसे देखे।

 HIM-EESH MADAAN-Best Motivational Speakers

Speaker Of India in hindi
फोटो-https://himeesh.com

 

हिमेश भारत में सर्वश्रेष्ठ हास्य प्रेरक वक्ता है। जब भी मैंने यूट्यूब पर हिमेश के वीडियो को सुना, तो मुझे पहली बार में काफी मजा आया।   क्योंकि उन्हें समझाने का तरीका अलग है और अगर देखा जाए तो यह सबसे अच्छा भी है। यदि समझाने के तरीके में कोई कॉमेडी नहीं है, तो यह सबसे अच्छा नहीं होगा। तो हिम-ऐस मदान Best Motivational Speakers में से एक है।

आप उनकी आधिकारिक वेबसाइट -> himeesh.com पर जाकर उनके बारे में अधिक जान सकते हैं।

Dr. Vivek bindra . Best Motivational Speakers

डॉ। विवेक बिंद्रा भारत के सर्वश्रेष्ठ Motivational Speaker में से हैं, एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध Motivational Speaker होने के अलावा, वे एक व्यावसायिक कोच और एक बिजनेसमैन भी हैं। उनके YouTube चैनल पर लगभग 11 मिलियन ग्राहक हैं।  वह बडा बिजनेस के सीईओ और संस्थापक हैं। डॉ। बिंद्रा ने कम से कम 10 प्रेरक पुस्तकें लिखी हैं, वे लीडरशिप डेवलपमेंट कंटेंट बनाने के लिए प्रसिद्ध हैं जिसने दुनिया भर के लोगों की मदद की है। यह प्रेरक वक्ता नियमित रूप से अपने YouTube चैनल पर सामग्री और केस अध्ययन अपलोड करता है जो देखने के लिए फ्री है।

फ्रेंड्स डॉ विवेक बिंद्रा भारत के बहोत ही टॉप Motivational Speakers माने जाते है। वे badabusiness.com के फाउंडर है।  वे छोटे से लेकर बड़े व्यापारियों को बिजनेस करना सिखाते है।

Ujjwal patni .

दोस्तों उज्जवल पाटनी पेशे से एक डेंटल सर्जन थे लेकिन उन्होंने ये प्रोफेसन छोड़ लोगो को मोटीवेट और inspire करने का काम शुरू किया। वे Motivational Speaker साथ साथ बहोत अच्छे लेखक भी है। उन्होंने कई बेस्ट सेल्लिंग बुक भी लिख चुके है।

डॉ। उज्जवल पाटनी भारत के शीर्ष प्रेरक वक्ताओं में से एक हैं और उन्होंने हर साल अपने सेमिनारों, और कार्यशालाओं के माध्यम से लाखों लोगों को प्रेरित किया है। उन्हें न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। वह एक प्रेरक वक्ता होने के अलावा एक अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षक और लेखक भी हैं। डॉ। पाटनी ने कई बड़ी हस्तियों, सामाजिक हस्तियों, राजनेताओं और यहां तक ​​कि उद्योगपतियों के साथ भी मंच साझा किया है और प्रतिष्ठित “टॉप 10 इंडियन थिंकर्स” पर लिस्टिंग भी प्राप्त की है। 

TS Madaan.

ts madan साहब ही भारत के टॉप Motivational Speaker में गिने जाते है। वे सिर्फ Motivational Speaker नहीं वे एक अच्छे कॉमेडियन भी है। इसके साथ साथ वे सेल्स ट्रेनर और लाइफ कोच भी है। इन्होने बड़ी बड़ी कंपनियों में अपना सेमिनार दे चुके है।

Best Motivational Speakers- Yogesh chhabriya .

योगेश छाबरिया का जन्म मुंबई में हुआ था। वे भी लोगो को मोटीवेट करने का जिम्मा उठाये हुए है। इन्होने भी कई बेस्ट बुक्स लिखी है जो बहोत सेल हुई।

योगेश चबरिया इस सूची के 2021 में भारत के शीर्ष Motivational Speaker में से एक हैं, क्योंकि उनके अधिकांश भाषण एक बुजिनेसमैन  के रूप में उनके स्वयं के अनुभव से आते हैं। उनका बचपन बहोत ही कठिन था, उन्होंने सिर्फ 5 साल की उम्र में खिलौने बेचना शुरू किया था। जब वे ईरान चले गए, और स्कूल में पढ़ रहे थे, तो वे कपड़े और कॉमिक्स बेचने का काम कर रहे थे और जब वह 16 साल की उम्र में भारत लौटे, तो उन्होंने डोर टू डोर सेलिंग की, जो आसान नहीं था क्योंकि लोग उनके पीछे कुत्तों को छोड़ देते थे, हालांकि, फिर वह अपने साथ कुत्ते के बिस्कुट ले जाने लगा।

Sonu Sharma

दोस्तों इनका भी वीडियो आपने कही न कही देखा होगा ये भी बहोत ही टॉप lable का Motivational Speaker  है। ये एक डायरेक्ट सेल्लिंग विजनेस से जुड़े हुए है। और लोगो के सेल्स ट्रैनिग के साथ मोटीवेट भी करते है।

Rahul Kapoor

राहुल कपूर भारत में सर्वश्रेष्ठ Motivational Speaker  हैं, वे जो भी लेख बनाते है अध्यात्म, मनोविज्ञान और विज्ञान के संयोजन से बनाते हैं, उसका उपयोग दुनिया की कई फॉर्च्यून 500 कंपनियों सहित 10,000 से अधिक कंपनियों और संगठनों द्वारा किया जाता है। उनके ग्राहकों की सूची बहुत लंबी है जिसमें 3M, ACC, Adobe, AMD, American Express, Coca Cola और यहां तक ​​कि Google जैसी कंपनियां शामिल हैं। पिछले 20 वर्षों में उन्होंने भारत, अमेरिका, सिंगापुर और ऑस्ट्रेलिया जैसे विभिन्न देशों में कई अन्य लोगों के साथ लाखों लोगों को प्रेरित किया है। उनके कार्यक्रमों ने कंपनियों को परिचालन उत्कृष्टता प्राप्त करने, बिक्री द्वारा राजस्व बढ़ाने और यहां तक ​​कि ग्राहक को बेहतर समर्थन देने में मदद की है। उन्होंने एक भाषण भी दिया, जहां 7,000 लोग दर्शकों में थे।

Great Motivational Quotes Hindi/मोटिवेशनल कोट्स इन हिंदी

  • अगर मेहनत आदत बन जाए
    तो कामयाबी ‘मुकद्दर’ बन जाती है।

 

  • कमियां भले ही हजारों हो तुममें लेकिन
    खुद पर विश्वास रखो कि तुम सबसे
    बेहतर करने का हुनर रखते हो।

 

  • बिना मेहनत के कुछ नहीं मिलता
    दोस्तों कुदरत चिड़िया को खाना
    जरूर देता है, लेकिन घोसले में नहीं।

 

  • आपकी आज गवाई हुई नींद ,
    आपको कल अच्छे से सोने का
    मौका देगी !!

 

  • हर सफल लोगों में एक
    बात समान होती है, वो हर हाल में बस
    अपनी मंजिल पाना चाहते हैं।

 

  • 🌿अगर आपको कुछ बड़ा करना है,

तो बड़े लोगो की तरह सोचो।🌿

  • जो लक्ष्य में खो गया
    समझो वही सफल हो गया.

 

और पढ़े –flipkart axis bank credit card क्या है।कैसे बनवाएं

पसंद आया तो शेयर करे।

3 Trackbacks / Pingbacks

  1. 5G क्या है ? जानिए 5G के बारे में सब कुछ जो आपके लिए जरुरी है - Live Gyans
  2. South Indian Movie, Best South Indian Horror movies - Live Gyans
  3. face app से आप अपना फोटो डिलीट कैसे करे। - Live Gyans

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*