face app से आप अपना फोटो डिलीट कैसे करे।

face app से आप अपना फोटो डिलीट कैसे करे।

face app से अपना फोटो डिलीट कैसे करे।

जब आप अपना फेसबुक  ऐप खोलते हैं, तो आप पाएंगे कि फेसबुक में उपलब्ध आधे से अधिक लोगों के कवर फोटो बदल गए हैं। लोगों ने उनके फोटो की जगह उनके पिता या चाचा की तस्वीर लगाई है। लेकिन मैं आपको बता दूं कि जो छवि आप उसके पिता या चाचा के बारे में सोचते हैं, वह उसकी खुद की है। face app की मदद से तस्वीरें को बनाया गया है। जो उसके उम्र से 30 -40 साल बड़ा दिखता है।

आज भारत सहित दुनिया भर में face app की बहुत चर्चा है। कई लोग अपनी तस्वीर को सोशल मिडीया पर शेयर कर रहे है। इसलिए कई लोगों को डेटा चोरी का आरोप लगाकर इससे बचने की सलाह दी जाती है। ऐसे में, हर कोई   इससे जुड़े सवाल को जानना चाहता है । इतना ही नहीं बल्कि लोगों के मन में यह भी सवाल है कि face app से फोटो कैसे डिलीट करे ।

READ MORE –flipkart axis bank credit card क्या है।कैसे बनवाएं

face app से आप अपना फोटो डिलीट कैसे करे।

 

तो चलिए face app बारे में विस्तार से बात करते हैं।

face app क्या है?

face app  एक ऐसा एप्लिकेशन है जो आप की तस्वीरों में उम्र के प्रभाव डालकर भविष्य में कैसे दिखेंगे यह फोटो बना देता है । यदि आप युवा हैं, तो आप बुढ़ापे को देख सकते हैं, और यदि आप बूढ़े हैं, तो आप युवाओं की तरह दिख सकते हैं। एक रूसी कंपनी ने इस ऐप को विकसित किया है, और FaceApp दुनिया भर के 121 देशों में Android और iOS फोन के लिए उपलब्ध है।

और पढ़े –zameen ka naksha अपने मोबाइल पर कैसे देखे।

कंपनी पर डाटा चोरी का आरोप लगाया जा रहा है। 

इस ऐप पर डेटा चोरी का भी बात हो रही है । कहा जा रहा है कि यह ऐप फोटो एलबम को अपने सर्वर पर स्टोर करता है। इसके साथ ही, यह भी आरोप है कि कंपनी को face app के सर्वर पर फोटो को स्टोर करने का अधिकार है, और वह इसे बिना पूछे कहीं भी उपयोग कर सकती है। हालाँकि, यह बहुत सटीक भी है। क्योंकि, face app को स्थापित करने के बाद, यह आपसे तस्वीरें संपादित करने के लिए आपके सर्वर पर एल्बम अपलोड करने की अनुमति मांगता है। समान नियमों और शर्तों में, यह भी दिया गया है कि चित्र कंपनी के स्वामित्व में होगा और विज्ञापन या किसी अन्य कार्य के लिए इसका उपयोग कर सकता है।

face app से आप अपना फोटो डिलीट कैसे करे।

और पढ़े –Best Motivational Speakers Of India in hindi .

कंपनी क्या कहती है। 

कंपनी का कहना है कि एल्बम को अपलोड किया जाता  है, लेकिन 48 घंटों के भीतर, अधिकांश चित्र स्वचालित रूप से हटा दिए जाते हैं। कुछ तस्वीरें सर्वर पर रहती हैं। हालाँकि कुछ तस्वीरें शेष हैं, दुरुपयोग भी किया जा सकता है। लेकिन इन सब के बीच एक अच्छी बात यह कही जा सकती है कि कंपनी ने सर्वर पर उपलब्ध तस्वीरों को डिलीट करने का तरीका बताया है।

तो आइये जानते है face app से फोटो डिलीट कैसे करे। 

face app से आप अपना फोटो डिलीट कैसे करे।

अगर आप अपनी कोई भी फोटो फेस ऍप  के सर्वर पर नहीं चाहते हैं, तो इसका भी एक समाधान है। इसके लिए सबसे पहले

आपको अपने फोन पर उपलब्ध फेस एप्प  को खोलना होगा।
यहां आपको ऊपरी दाईं ओर विकल्प मिलेगा, और आपको उस पर क्लिक करना होगा।
थोड़ा नीचे स्क्रॉल करने के लिए कई विकल्प होंगे; तो रिपोर्ट बग और रेत लोगो का विकल्प होगा। आपको उस पर क्लिक करना है।
यहां आपको रिपोर्ट करने का विकल्प मिलेगा। आप अपनी तस्वीरों को हटाने का अनुरोध कर सकते हैं। अनुरोध के बाद, कंपनी सर्वर से तस्वीर हटा देगी। यह जानकारी खुद कंपनी ने दी है, किसी और ने नहीं।

और पढ़े –fastag के बारे में कुछ जानकारी ये कैसे काम करता है।

पसंद आया तो शेयर करे।

2 Trackbacks / Pingbacks

  1. Successful Blogger कैसे बने। - Live Gyans
  2. Voter list में ऑनलाइन और ऑफलाइन अपना नाम कैसे जोड़े - Live Gyans

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*