How To Create Apple Id , Apple ID कैसे बनाएं।

How To Create Apple Id

एप्पल आईडी कैसे बनाएं।

यदि आप एक iOS डिवाइस का उपयोग करना चाहते हैं,या करते है तो आपको Apple ID की आवश्यकता होगी। आप को अगर mac  का अधिक  लाभ उठाना है तो एक Apple ID की भी आवश्यकता होती है, How To Create Apple Id , ।  Apple ID, निश्चित रूप से, Apple के सर्वर पर आपका एक खाता है जो आपको Apple डिवाइसों में आपके सभी डेटा को सिंक करने देता है। चाहे वह ऐप्पल के नोट्स ऐप में सिंकिंग नोट्स या आईओएस या मैक ऐप स्टोर से आपकी खरीदारी हो, ऐप्पल आईडी सभी ऐप्पल डिवाइस पर आपकी पहचान का काम करता है।

यदि आपके पास कोई Apple डिवाइस है, तो आपको इसकी उपयोग करने के लिए Apple ID की आवश्यकता होगी। कभी-कभी यदि आपके पास कोई Apple डिवाइस नहीं है, तो भी आपको Apple Music जैसी सेवाओं के लिए Apple ID की आवश्यकता होगी।

Read More – Jio Caller Tune Apne Number Par Kaise Lagaye

  Apple ID बनाये

  • ऐप्पल आईडी बनाने वाली वेबसाइट पर जाएं।
  • अपने सभी विवरण जैसे कि अपना नाम, ईमेल पता, जन्म तिथि, सिक्योरिटी  प्रश्न, आदि डाले । याद रखें कि आपका ईमेल ह आपकी Apple आईडी होगी।
  • एक बार जब आप पासवर्ड और कैप्चा कोड सब कुछ भर दें, फिर NEXT पे क्लिक करे
  • अब आपके ईमेल पर 6 अंको का कोड मिलेगा जिसे दर्ज करें। फिर NEXT पे क्लिक करे
  • इससे आपकी Apple ID बन जाएगी। , भुगतान और शिपिंग पर स्क्रॉल करें और एडिट पर क्लिक करें।
  • भुगतान विधि के तहत, कोई नहीं चुनें। सुनिश्चित करें कि आप अपना पूरा नाम और पूरा पता दर्ज करें, जिसमें एक फ़ोन नंबर भी शामिल हो । Once that is done click Save  पर क्लिक करें।

यह सुनिश्चित करेगा कि एक बार जब आप अपने आईओएस डिवाइस पर इस ऐप्पल आईडी से साइन इन कर लेंगे, तो आपको साइन इन करने के लिए भुगतान विधि दर्ज करने के लिए नहीं कहा जाएगा। याद रखें कि आप किसी भी भुगतान किए गए ऐप को खरीदने या किसी भी सदस्यता के लिए भुगतान करने में चालु नहीं होंगे। यदि आप भुगतान विधि नहीं जोड़ते हैं, हालाँकि सभी मुफ्त ऐप आपके लिए उपलब्ध होंगे, भले ही आप अपनी ऐप्पल आईडी में कोई कार्ड न जोड़ें। How To Create Apple Id ,

Read More – Do You Know How to Activate Airtel DND, In Hindi.

पसंद आया तो शेयर करे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*