Jio Caller Tune Apne Number Par Kaise Lagaye

Jio Caller Tune

Jio Caller Tune अपने नंबर पर कैसे लगाए।

रिलायंस जियो बॉलीवुड, रीजनल, इंटरनेशनल, इंस्ट्रूमेंटल और भक्ति जैसे चार लाख से अधिक गाने पर Jio Caller Tune का सुविधा देता है। उपयोगकर्ताओं को मुफ्त में Jio Caller Tune प्रदान किया जाता है – साथ ही बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के विभिन्न गानो को बदलने की सुविधा भी देती है। इसका मतलब है कि आप अपने मूड के अनुसार जिओ कॉलर ट्यून लगा सकते हैं वो भी फ्री में । अपने कनेक्शन पर जिओ कॉलर ट्यून सेट करने के लिए कई अलग-अलग तरीका है।

इस लेख में, हम उन सभी तरीकों को बताएँगे जिनके माध्यम से आप आसानी से अपने नंबर पर Jio Caller Tune लगा सकते हैं।

आप सीधे अपने मोबाइल पर MyJio ऐप का उपयोग करके अपने नंबर पर Jio Caller Tune लगा सकते हैं। My Jio ऐप को एंड्रॉइड और iOS दोनों डिवाइस पर डाउनलोड किया जा सकता है। एंड्रॉइड ऐप का साइज लगभग 28 एमबी है, जबकि iOS के ऐप्पल ऐप स्टोर में इसका साइज 225 एमबी से अधिक  है। एक बार जब आप MyJio ऐप  डाउनलोड कर लेते हैं, तो आप Jio Caller Tune सेट करने के लिए नीचे दिए गए लेख का पालन कर सकते हैं।

READ MORE – Reliance jio fiber सेट-टॉप बॉक्स क्या है? इसे कैसे स्थापित करें?

MyJio App के द्वारा Jio Caller Tune कैसे सेट करें।

Jio Caller Tune

MyJio ऐप के ऊपर -बाएँ कोने में आपको 3 लाइन दिखेगा जिसे क्लिक करे। जहाँ आपको कई विकल्प दिखेगा जहाँ जहा पर आपको 5 वे विकल्प पे  JioTunes दिखेगा जिस पर क्लिक करे। उसके बाद आपको गाने का लिस्ट दिखेगा जिसमे गाने के साथ निचे set as jiotune लिखा दिखेगा जिसपर क्लिक करते ही आपके नंबर पर वो गाना  सेट हो जायेगा। ऊपर में search tab भी दिया गया है जहा पर आप अपने पसंद का गाना चुन सकते है।
आपके नंबर पर Jio Caller Tune सेट होते ही । आपको एक मैसेज आ जायेगा

 

JioSaavn app के द्वारा Jio Caller Tune कैसे सेट करे।

 Apne Number Par Kaise Lagaye

JioSaavn ऐप एंड्रॉइड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। आप इसे Google Play या Apple App Store से डाउनलोड कर सकते हैं।   JioSaavn  डाउनलोड करने के बाद, आप अपने JioSaavn app  में लॉग इन करे फिर निचे दी हुई लेख को फॉलो करे।

Jio Saavn ऐप पर अपने पसंदीदा गाना को सर्च करे जिसे आप कॉलर ट्यून सेट करना चाहते हैं और फिर उस गीत को चलाएं।
स्क्रीन के सामने लाने के लिए नीचे बार से उस गाने पर  टैप करें जो चल रहा है ।
अब, एल्बम के  ठीक नीचे सेट JioTune बटन दिखेगा जिसपे टैप करें।
फिर आपको एक पॉपअप स्क्रीन मिलेगी जहाँ से आप अपने Jio Caller Tune सुन सकते हैं।
अब, सेट JioTune बटन को क्लिक  करें।
आपके पसंदीदा JioTune के सेट  होने के बाद एक एसएमएस  आपके नंबर पर पहुंच जाएगा। sms  में लगाए  गए ट्यून को deactivate  करने के लिए विवरण भी दिया होगा जिसके माध्यम से आप hello tune बंद कर सकते है।

READ MORE – How To Use 4G on Airplane Mode – Tips

 SMS द्वारा जिओ कॉलर ट्यून कैसे सेट करे।

Jio Caller Tune

अगर आपके  पास MyJio या JioSaavn ऐप नहीं हैं, तो बस एक एसएमएस भेजकर Jio कॉलर ट्यून सेट कर सकते है।

JioTunes या Jio कॉलर ट्यून की उपलब्ध सूची का पता लगाने के लिए, “JT” लिख कर 56789 पर भेजें। अब आपके पास रिप्लाई मिलेगा जिसमे आपसे रिप्लाई माँगा जायेगा
“MOVIE” (मूवी नाम)  “ALBUM” (एल्बम का नाम) या “SINGER” (गायक का नाम) के साथ जवाब देकर आप अपना Jio Caller Tune पा सकते है।
एक बार जब आप कॉलर ट्यून के लिए अपना पसंदीदा गीत ढूंढ लेंगे , तो Jio आपको यह चुनने के लिए कहेगा कि क्या आप इसे सभी कॉलर्स या किसी विशेष नंबर के लिए सेट करना चाहते हैं। आपके जवाब देते ही आपके नंबर पर एक एसएमएस आएगा जिसमें JioTunes सेवा को चालू करने के लिए आपकी सहमति की आवश्यकता होगी। सहमत होने के लिए आपको उसे रिप्लाई sms पर “Y” का उत्तर देना होगा।
Jio आपको कॉलर ट्यून शुरू होने का msg आ जायेगा ।

किसी भी समय  Caller Tune को बंद करने के लिए STOP लिख कर 56789 पर भेजे। 

Read More – Top Bhojpuri Actress in Bhojpuri Cinema

 जिओ कॉलर ट्यून कॉपी कैसे करे।

यदि आप अपने किसी Jio दूसरे का कॉलर ट्यून कॉपी करना चाहते हैं, तो आपको उसके नंबर को डायल करे कॉलर ट्यून बजते ही आप स्टार “*” दबाये । आपकी सहमति के लिए एक एसएमएस  आपके नंबर पर आएगा। उस Jio Caller Tune को सक्रिय करने के लिए आपको उस संदेश का जवाब “Y” देना होगा। Jio आपको Jio Caller Tune सेट होने की पुष्टि करने के लिए एक और एसएमएस  भेजेगा।

जैसा कि उल्लेख किया गया है, Jio वर्तमान में अपने ग्राहकों को मुफ्त में कॉलर ट्यून प्रदान कर रहा है। आप अपने मौजूदा Jio कॉलर ट्यून को नए किसी भी समय किसी भी समय मुफ्त में बदल सकते हैं।

READ MORE – What is Tempered Glass, Information In Hindi

पसंद आया तो शेयर करे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*