Jio Wi-Fi Calling Service कैसे सेटअप करे।

Jio Wi-Fi Calling

Jio Wi-Fi Calling Service कैसे सेटअप करे।

रिलायंस जियो का दावा है कि उसकी Jio Wi-Fi Calling सेवा बिना किसी अतिरिक्त कीमत के उपलब्ध है। हालांकि, इसका लाभ उठाने के लिए आपको एक सक्रिय Jio टैरिफ पर होना चाहिए।

उपयोगकर्ताओं को वाई-फाई नेटवर्क पर कॉल करने और प्राप्त करने के  लिए Jio Wi-Fi Calling सेवा शुरू की गई है।  जनवरी तक पूरे भारत में वाई-फाई कॉलिंग सेवा शुरू करने के लिए तैयार है। यह वॉयस (VoWiFi) और किसी भी वाई-फाई नेटवर्क पर वीडियो कॉल  करने के लिए बनाया गया है। इसके अलावा, टेल्को का दावा है यह यह 150 से अधिक हैंडसेट मॉडल को सपोर्ट करती है।

READ MORE – Google Earth अब ब्रह्मांड में तारों का विस्तृत दृश्य प्राप्त करने देगा।

इस लेख में, हम विस्तार से बताते हैं कि आप अपने स्मार्टफ़ोन पर वाई-फाई कॉलिंग को कैसे यूज़  कर सकते हैं और Jio Wi-Fi Calling सेवा का लाभ उठा सकते हैं। Jio का दावा है कि इसकी वाई-फाई कॉलिंग सेवा बिना किसी अतिरिक्त कीमत के उपलब्ध है। इसका मतलब है कि आपको इसको यूज़ करने के लिए कोई भी शुल्क नहीं लगेगा।

Android फोन पर Jio Wi-Fi Calling setting कैसे करे।

Jio Wi-Fi Calling
अपने डिवाइस पर Jio Wi-Fi Calling का उपयोग करने के लिए, आपको सबसे पहले एक  Wi-Fi नेटवर्क से कनेक्ट करना होगा।  आप Jio Wi-Fi Calling के लाभों का लाभ उठाने के लिए अपने स्थान पर उपलब्ध किसी भी वाई-फाई नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं। सेवा का लाभ उठाने के लिए आपको नीचे दिए गए चरणों का पालन करना होगा।

एक बार जब आप अपने डिवाइस को वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट कर लेते हैं, तो आपको सेटिंग्स मेनू पर जाकर वाई-फाई कॉलिंग या वाई-फाई कॉल विकल्प में जाना  होता है।
आपको वहाँ पर wifi calling enable करना होगा।
अब, आपका  वॉयस और वीडियो कॉल के दौरान VoLTE और वाई-फाई नेटवर्क के बीच मूल रूप से काम  करेगा।

READ MORE – 10 MOST FAMOUS INDIAN POETS (KAVI ) IN HINDI

एंड्रॉइड स्मार्टफोन के अलावा, iPhone उपयोगकर्ता Jio Wi-Fi Calling सेवा का यूज़ कर सकते है ।

एक iPhone पर Jio Wi-Fi कॉलिंग को सक्रिय करने के लिए

Jio Wi-Fi
अपने iPhone पर Jio Wi-Fi कॉलिंग का लाभ उठाने के लिए आपको एक वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट करना होगा। आप सेटिंग> वाई-फाई या कंट्रोल सेंटर पर स्विच करके वाई-फाई नेटवर्क का चयन कर सकते हैं।

एक बार जब आप iPhone वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट हो जाते हैं, तो फ़ोन टैप करें और फिर वाई-फाई कॉलिंग विकल्प चुनें।
अब आपको एक स्क्रीन मिलेगी जहां से आपको इस iPhone विकल्प पर वाई-फाई कॉलिंग को enable करना होगा।
अब, Jio वॉयस और वीडियो कॉल यूज़ कर सकते है।
Jio की तरह ही Airtel पिछले महीने से अपने सब्सक्राइबर्स को वाई-फाई कॉलिंग की सुविधा दे रहा है। ऑपरेटर ने शुरू में दिल्ली एनसीआर में वाई-फाई कॉलिंग शुरू की, हालांकि इसने हाल ही में मुंबई और कोलकाता जैसे महानगरीय शहरों और आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु राज्यों में ग्राहकों के लिए चालू किया गया है।

Read More – इंस्टाग्राम मार्केटिंग के 5 टिप्स – आपको जानना जरूरी है

पसंद आया तो शेयर करे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*