How Do You Buy A Good Table Fan – In Hindi

How Do You Buy A Good Table Fan In Hindi

How Do You Buy A Good Table Fan – In Hindi – आप एक अच्छा टेबल फैन कैसे ख़रीदे –

table fan – भारत में गर्मी  मौशम असहनीय होता है। गर्मी में पंखा या Ac  या कूलर के बिना एक दिन गुजारना बहुत मुश्किल होता है और यह वही समय है जहां एयर कूलर, और एयर कंडीशनर का ख्याल आता है।

इस पीढ़ी में जहां हर कोई घर पर एक एयर कंडीशनर रखना पसंद करता है, लोग आमतौर पर टेबल फैन  को ज्यादा वैल्यू नहीं देते । लेकिन, यदि आप तुलना करते हैं, तो इन टेबल फैन  के बहोत फायदे है । टेबल फैन  एक एसी की तुलना में बहुत अधिक बिजली बचाते हैं और आपके शरीर में एक संतुलित तापमान बनाए रखने में मदद करते हैं।

आप उन्हें अपनी मर्जी अनुसार अपने कमरे में रख सकते हैं और । हालांकि, अपने घर के लिए एक अच्छे टेबल फैन का चयन करना थोड़ा मुश्किल काम हो सकता है।

यहां कुछ टिप्स दिए गए है जिससे अपना कर आप एक अच्छा table fan खरीद सकते है।

Blade Sweep –  एक पंखे का ब्लेड स्वीप उस कुल क्षेत्र से  है जो पंखे के ब्लेड से ढका हुआ है। टेबल फैन  का चयन करते समय, आपको हमेशा उच्च स्वीप वाले ब्लेड की तलाश करनी चाहिए। एक औसत टेबल फैन 40 मिमी- से 450 मिमी  ब्लेड स्वीप प्रदान करता है।

Fan Speed   पंखे की गति उसके प्रति मिनट घुमाओ से मापा जाता है जो इसे प्रदान करती है। यह एक और आवश्यक कारन है जिस पर विचार करने की आवश्यकता होती है । फैन की गति RPM  में मापी जाती है। fan का स्पीड लगभग 1300 आरपीएम या इससे अधिक होनी चाहिए।

Air delevery –   पंखे की एयर डिलीवरी को CMM यानी क्यूबिक मीटर प्रति मिनट में मापा जाता है। सीएमएम हवा की मात्रा को संदर्भित करता है जिसे प्रति मिनट स्थानांतरित किया जाता है।

 

यहां 5 फैन की लिस्ट दी गयी है जिसे आप देख सकते है ,


1. Usha Maxx 55-watts Air

Table Fan

Buy Now 

 


2. iBELL 55-watts

table fan

Buy Now 


 

 

3. Crompton 50-watts

How Do You Buy A Good Table Fan In Hindi

Buy Now


 

 

4. H Hy-Tec 65-watts Table Fan

Buy Now 


 

 

5. Havells 55watts Table Fan

How Do You Buy A Good Table Fan In Hindi


How Do You Buy A Good Table Fan In Hindi

READ MORE –  भारत में 10 सबसे अच्छे एयर कूलर,Top 10 Air Cooler

पसंद आया तो शेयर करे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*