क्या आप जानते है? Thums Up में ‘B’ क्यों नहीं है।

Thums Up

दोस्तों Thums Up पीते हुए क्या आपके मन में ये सवाल आया है के इसमें ‘B’ क्यों नहीं है। कई बार ऐसा होता है के हमारे मन में बहोत सारे सवाल होते है लेकिन उनपर हम कुछ बोलना नहीं चाहते। जैसे Ajay Devgn के नाम में ‘A’ क्यों नहीं है। ऐसे बहोत सारे नाम आपको मिल जायेंगे। लेकिन इन नामो के पीछे ज्योतिषी कारण होता है। लेकिन Thums Up में B क्यों नहीं है आपने कभी सोचा है। नहीं न चलिए इसका जवाब जानते है।

Thums Up में ‘B’ क्यों नहीं है।

दोस्तों इसके पीछे बहोत सारी बाते है की ये कोई गलती है या ब्रांड या फिर लोगो के बोलने का तरीका। मगर इन सभी बातों से हट कर इसके पीछे एक ये कारण था।

पहला कारण। Thums Up में ‘B’ क्यों नहीं है।

200 मिली वाली बोतल आपको पता ही है कितना छोटा आता था। जिसपे Thumbs Up लिखना मुमकिन नहीं था और ये दोनों शब्द बोलने में एक जैसा ही लगता था, इसीलिए ‘B’ को हटाने का फैसला किया गया।

दूसरा कारण। Thums Up में ‘B’ क्यों नहीं है।

दोस्तों महाराष्ट्र के मलमाड़ में एक हिल्स जिसे थम्स अप डोंगर के नाम से भी जाना जाता है बिलकुल इसके लोगो जैसा दीखता है कहते है इसे इसी हिल्स के नाम पे रखा गया है।

Thums Up
photo सोर्स – Quora

मगर दोस्तों ये सब बाते सुनी सुनाए है। इसके पीछे के असली वजह Thums Up ब्रांड को बनाने वाले रमेश चौहान ने बताया है। आइये देखते है उन्होंने क्या कहा।

उन्होंने कहा  –

इसके पीछे कोई खास वजह नहीं थी। ये सभी का निर्णय था क्यों की Thumbs Up का मतलब Up Yours होता है। और मै ये नहीं चाहता के हमारे कस्टमर को ये अपमान जनक लगे। इसीलिए हमने B को हटाने का फैसला किया। और हमने इसे thumbs Up की जगह Thums Up कर दिया। 

दोस्तों अब आपको पता चल ही गया होगा। इसके पीछे का क्या कारण है। तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

ये भी पढ़े – TRP क्या है? टीआरपी की गणना कैसे की जाती है।

पसंद आया तो शेयर करे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*