Top Bhojpuri Actress in Bhojpuri Cinema

Top 10 Bhojpuri Actress

भोजपुरी सिनेमा के Top bhojpuri actresses

भोजपुरी सिनेमा में कई अभिनेत्रियाँ काम कर रही हैं। यहां Bhojpuri Actress की सूची दी गई है। जो अपने दम पर एक नयी मुकाम हासिल की है। आईये जानते है।


मोना लीसा – Bhojpuri Actress

भोजपुरी सिनेमा

अंतरा बिस्वास को मोनालिसा के नाम से जाना जाता है। मोना लीसा दक्षिण कोलकाता के गरियाहाट में जूलियन डे स्कूल से पढ़ाई की। कलकत्ता विश्वविद्यालय के आशुतोष कॉलेज से स्नातक किया। उन्होंने भोजपुरी सिनेमा में अपनी शुरुआत मिथुन चक्रवर्ती और मनोज तिवारी के सामने की। उन्होंने हिंदी, तमिल, तेलगु, बंगाली और बांग्लादेशी फिल्म में भी काम किया। उनकी अन्य भोजपुरी फिल्में सिंदूर दान, सात सहेलिया, देवरा बड़ा सतावेला , नटवर लाल और कई अन्य फिल्म हैं।


मधु शर्मा – Bhojpuri Actress

भोजपुरी सिनेमा

मधु शर्मा ने फिल्म एक दूजे के लिए के साथ अपने भोजपुरी सिनेमा कैरियर की शुरुआत की। उसे योदा के लिए बीएफआईए 2015 सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता। उन्होंने अन्य भाषा की फिल्मों जैसे तमिल, तेलुगु, और मराठी आदि में भी काम किया। वर्तमान में उनका सारा ध्यान भोजपुरी सिनेमा पर है। उनकी अन्य फिल्में छपरा के प्रेम कहानी, दूल्हे राजा, गुलामी और अन्य हैं।

Read More – Most Successful Bhojpuri Film – Bhojpuri Cinema


तनुश्री चटर्जी -Bhojpuri Actress

 भोजपुरी सिनेमा

तनुश्री चटर्जी ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत भोजपुरी फिल्म में सह-अभिनेत्री के रूप में की और अपनी पहली भोजपुरी फिल्म जान तेरे नाम ’से प्रसिद्ध हुईं। उन्होंने भोजपुरी फिल्म में कई आइटम गीतों में अभिनय किया। उनकी अन्य फिल्में जानी दुसमन , ले आबइ दुल्हनिया पाकिस्तान से, दंडभूमि और अन्य हैं।


प्रियंका पंडित – Bhojpuri Actress

 Bhojpuri Actress

प्रियंका पंडित का जन्म जौनपुर, उत्तर प्रदेश में हुआ था और वर्ष 2013 में प्रदीप पांडे के साथ उनकी भोजपुरी की पहली फिल्म “जीना तेरी गली में से शुरुआत की । उन्होंने 2013 में फिल्म “जीना तेरी गली मैं” के लिए सर्वश्रेष्ठ नई हास्य अभिनेत्री भोजपुरी पुरस्कार जीता। उनकी अन्य फिल्में लागी नाही छूटे रामा , जो जीता वही सिकंदर, हैं। दिल भईल दीवाना और अन्य है।

Read More – How To Use 4G on Airplane Mode – Tips


अंजना सिंह – Bhojpuri Actress

Bhojpuri Actress

अंजना सिंह ने भोजपुरी टीवी धारावाहिक “भाग ना बचे कोई” से अपने करियर की शुरुआत महुआ टीवी पर की। उनकी पहली भोजपुरी फिल्म एक और फौलाद थी। उन्होंने अपने अभिनय करियर के पहले वर्ष में लगभग 20 फिल्में साइन कीं। उन्होंने लगभग सभी भोजपुरी सितारों जैसे रवि किशन, दिनेश लाल यादव निरहुआ ’, मनोज तिवारी, खेसारी लाल यादव और पवन सिंह के साथ काम किया। उनकी अन्य फिल्में एक बिहारी सौ पे भरी, जीना तेरी गली में, हसीना मान जायेगी और भी बहुत हैं।


सुरभि शर्मा – Bhojpuri Actress

 Bhojpuri Actress

सुरभि शर्मा का जन्म जयपुर में हुआ, उनकी पहली भोजपुरी फिल्म दिनेश लाल यादव के साथ चलनी के चालल दूल्हा ’थी। उन्हें 5 वें भोजपुरी फिल्म अवार्ड्स में बेस्ट फीमेल डेब्यू ऑफ द ईयर मिला। उन्होंने कुछ टेलीविजन शो भी किए हैं। उनकी अन्य फिल्में बाज़ीगर, छपरा एक्सप्रेस, दुल्हन चाही पाकिस्तान से और अन्य हैं।

Read More – भारत में 10 सबसे अच्छे एयर कूलर,Top 10 Air Cooler


अक्षरा सिंह – Bhojpuri Actress

Actress in Bhojpuri Cinema

अक्षरा सिंह की पहली भोजपुरी फिल्म “प्राण जाए पर बचन ना जाए” थी। वह कई T.V. शो की मेजबानी कर चुकी हैं। वर्ष 2013 में रवि किशन के साथ “सत्यमेव जयते” के बाद, उन्हें बहुत लोकप्रियता मिली। उनकी अन्य फिल्में साथिया, ए बलमा बिहारवाला, साजन चले ससुराल 2 और कई फिल्में हैं।


आम्रपाली दुबे – Bhojpuri Actress

Actress in Bhojpuri Cinema

गोरखपुर में जन्मी अमरपाली दुबे ने अपने करियर की शुरुआत टीवी अभिनेत्री के रूप में की थी। उन्होंने रहना है तेरी पलकों की छाँव में शो में मुख्य भूमिका निभाई। उनकी पहली भोजपुरी फिल्म निरहुआ हिंदुस्तानी थी जिसमें उनके सह-कलाकार दिनेश लाल यादव निरहुआ थे। निरहुआ हिंदुस्तानी 2014 में रिलीज़ हुई। दिनेश लाल यादव के साथ उनकी सर्वश्रेष्ठ अभिनय जोड़ी है और दोनों ने कई सफल भोजपुरी फ़िल्में दी हैं। उनकी अन्य फिल्में राजा बाबू, पटना से पाकिस्तान, निरहुआ रिक्शावाला 2, बम बम बोल रहा है काशी और कई फिल्में हैं।


काजल राघवानी – Bhojpuri Actress

Actress in Bhojpuri Cinema

काजल राघवानी भोजपुरी सिनेमा की सबसे प्रतिभाशाली अभिनेत्री में से एक है। उनका जन्म 20 जुलाई 1990 को तेघरा (समस्तीपुर), बिहार में हुआ था। उसने पटना विश्वविद्यालय में अपना अध्ययन पूरा किया। ट्रक ड्राइवर 2011 में रिलीज़ भोजपुरी सिनेमा में उनकी पहली फिल्म थी। उन्होंने 2013 में रिहाई की थी, उन्होंने इस फिल्म में अच्छा काम किया था। “रिहाई” की सफलता के बाद, काजल को भोजपुरी फिल्मों में विभिन्न प्रकार की भूमिकाएं करने के लिए कई प्रस्ताव मिले और उन्होंने भोजपुरी फिल्म उद्योग में जबरदस्त काम किया। उन्होंने शीर्ष भोजपुरी फिल्म सितारे मनोज तिवारी, खेसारी लाल यादव, पवन कुमार और अन्य के साथ काम किया। उनकी अन्य फिल्में हैं प्यार झुकता नहीं, चरण की सौगंध, पटना से पाकिस्तान और भी बहुत कुछ।

Read More – job search websites in India in Hindi


रानी चटर्जी – Bhojpuri Actress

Bhojpuri Cinema

रानी चटर्जी भोजपुरी सिनेमा की सबसे सफल अभिनेत्री में से एक हैं। वह मुंबई में पैदा हुई थी। उन्होंने मनोज तिवारी के साथ ससुरा बड़ा पैसावाला में अपना पहला अभिनय किया। फिल्म सफल रही और कई पुरस्कार जीते। । उनकी अन्य फिल्में सीता, देवरा बड़ा सतावेला , रानी नं। 786 और बहुत सारे फिल्म हैं।


पाखी हेगड़े – Bhojpuri Actress

 Bhojpuri Actress

पाखी हेगड़े एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं, जिनके पास कई भोजपुरी और बॉलीवुड फिल्में हैं। पाखी हेगड़े ने अपनी आगामी फिल्म ‘प्यार मोहब्बत जिंदाबाद’ की बिहार में शूटिंग की है। हिट फिल्म गंगा देवी में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ पाखी की भूमिका अहम् था


गुंजन पंत – Bhojpuri Actress

Top 10 भोजपुरी सिनेमा

गुंजन पंत एक भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री निर्माता और उनकी पहली प्रोडक्शन, ‘मुन्नी बदनाम भील सइयां तोहरे खातिर’ है। गुंजन पंत व्यस्त भोजपुरी अभिनेत्री और उनकी कई फिल्में इस साल रिलीज़ हो रही हैं और कई और बनाने में हैं।

Read More – Reliance jio fiber सेट-टॉप बॉक्स क्या है? इसे कैसे स्थापित करें?


पसंद आया तो शेयर करे।

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*